increase trafiic in blogger simple way by me

05:45:00 0 Comments A+ a-


Hey guys i m prince pele to aap muje follow kre okk fr   post ko read kre sabhi ye post ekdam bdiya haa okk meri website ko shar b krna mai aap ke liye new posts lata rahu ga bye thanks





1.Blog ko Search engine par add kare.
अपने blog website traffic बढ़ने में सबसे बड़ा role होता है search engine का क्योंकि visitors search करके jankari पाना सबसे आसान समझते है इस लिए आपको अपने site को Google, Bing,Yahoo, yandex जो सबसे popular search engine है उनमें अपने ब्लॉग को submit करना चाहिए इससे आपका ब्लॉग search में आने लगेगा और traffic बढ़ने लगेगी.


2. apne blog ka advertise kare.
ये एक बहुत ही अच्छा तरीका है blog webaite के traffic को बढ़ने के लेकिन ये option के लिए आपको पैसे खर्च करने होंगे, free में ये option नही मिलेंगे, अगर आप अपने ब्लॉग पर paise खर्च करना चाहते है तो ये आपके लिए है, advertise में सबसे बड़ी site है adword जो google कि एक सर्विस है और paid है.

adWords पर आपने blog की ad बनाके add करनी है, ये जो ad है वो search engine पर कोई जानकारी search कर रहा हो और आपके site के keywords उससे relate हो तो आपके blog की ads सबसे upar नज़र आएगी और यही कारन है कि आपको ज्यादा tarffic मिलेगी. इसके अलावा आप facebook, twitter पर भी अपने blog की advertise कर सकते हो.

3. Domain.
domain क्या है ये आपको अच्छे से पता है इसके फायदे भी बहुत है ये आपके blog को website में बदल देती है, अगर आप blog पर domain लगाते है तो आपको अच्छा traffic मिले सकता है क्योंकि आपके website का url बहुत ही आसान हो जायेगा और इससे आपके site और post search engine में fast index होगी, साथ ही आसान url visitors को याद रहता है जिससे वो आपके site पर वापस आएगा.

4. Comment.
ये तरीका आपके blog के लिये बहुत ही useful है अगर आप अपने साइट से related blog पर comment करते है तो आपको अच्छा backlink मिलेगा जिससे आपके blog पर visitors बढेंगे, इसलिए आप रोज़ 5 से 6 blog पर comment किया करे आप salaamhindi पर भी comment करके backlink पा सकते है, comment बहुत ही अच्छा तरीका है अपने visitors से जुड़े रहने का और blogger से भी जुड़े रहने का इसलिए आप इस तरीके को सदैव इस्तेमाल किया करे.

5. help community join kare.
ये हमारे post का last तरीका है, अपने blog को viral करने का सबसे अच्छा तरीका है अगर आप 5 से 10 help community join करते है और वह कोई sawal का jawab देते है तो आपको अच्छे visitors मिलगे इस लिए आप online community में लोगो की help किया करे इससे आपके blog ओर traffic तो आएगा ही साथ ही आपके ब्लॉग को backlink भी मिलेगा.

conclusion.
दोस्तों आपको मैंने 10 तरीके बताये है जिससे आपको अपने blog website traffic increase करने में बहुत help hogi, बस आपको ये तरीके रोज़ करने है, फिर क्या आपकी site की traffic कैसे बढ़ती है ये आपको समझ में आएगा.

आपको ये जानकारी क़ैसी लगी हमे जरूर बताये, इस पोस्ट को अपने dosto से share करके हमारे site की traffic बढ़ने में help करे ताकि हम आपतक अछि जानकारी पंहुचा पाये, अगर आपका कोई sawal या सुझाव हो तो comment में बताये, हमारे letast post की जानकारी email पर पाने के लिए email subscribe करे.